Deepak Kumar deep
Basant ritu in hindi by Deepak kumar deep
Man me jab hariyali aayi,
phoolon ne jab gandh udai.
bhagi thandhi der saber,
ab basant ritu hai aayi.
Koyal gati ku hu ku,
bhauren karte hain gunjar.
rang birangi rango wali,
titliyo ki mauj bahar.
Bag me hai chidhiyon ka shor,
nach raha jangal me mor.
nache gayen jitna par,
dil mange once more.
Nadiyon ne nay geet sunaye,
badal ne hai dhol bajaya.
sanan sanan pawan chali,
amber bhi thoda muskaya.
Hothon pe muskan sajakar,
masti me ras prem ka gholen.
''deep'' basant sikhata hamko,
kisi se na kadhwa bolen.
Deepak kumar ''deep''
This Poem has been published Copy right issue in Nirankari magazine ' Hasti Duniyan'' on Mar 2011
Deepak Kumar deep's Other Poems
Read this poem in other languages
This poem has not been translated into any other language yet.
Comments about this poem (Basant ritu in hindi by Deepak kumar deep by Deepak Kumar deep )
Ella Wheeler Wilcox
(5 November 1850 - 30 October 1919)
(28 November 1757 – 12 August 1827)
(4 April 1928 - 28 May 2014)
(March 26, 1874 – January 29, 1963)
(12 July 1904 – 23 September 1973)
(27 October 1914 – 9 November 1953)
Alfred Lord Tennyson
(6 August 1809 – 6 October 1892)
- I Am the Only Being Whose Doom, Emily Jane Brontë
- The Road Not Taken, Robert Frost
- Daffodils, William Wordsworth
- Still I Rise, Maya Angelou
- Alone, Edgar Allan Poe
- If, Rudyard Kipling
- I Know Why The Caged Bird Sings, Maya Angelou
- A Fragment, Oscar Wilde
- Madhushala, Harivansh Rai Bachchan
- Touched by an Angel, Maya Angelou
Poem of the Day
- General Gordon, the Hero of Khartoum, Max Plowman
- Limerick-73, DEEPAK KUMAR PATTANAYAK
- MOTHER, KASINIVENTHAN MUTHURAMALINGAM
- The Monkey, Asit Kumar Sanyal
- Krampus, Ima Ryma
- For My Love, Sandra Feldman
- I love To Run, Patrick Sant
- My Exploding Stomach, RUBAB ATWAL
- The Lifelong Comrades, Muhammad Farhan Ahmed
- LAST TIME, Terry Collett