'Tulsi Tulsi sab kahe,Tulsi ban ki ghaas
Ho gayi kirpa Ram ki, to ban gaye Tulsidas'
'Tulsi meethe bachan te sukh upjaat chahu or
Basikaran ek mantra hain pariharu bachan kathor'
'Bina tej ke purush ki avshi avagya hoy
Aagi bujhe jyo raakh ki aap chuvay sab koy'
'Tulsi saathi vipatti ke vidya vinay vivek
Sahas sukriti sustyavat, Ram bharose ek'
'Kaam krodh mad lobh ki jou lou man mein khan
Tau lou Pandit moorkhou Tulsi ek saman'
'Ram naam mani deep dharoo jih dehari dwar
Tulsi bheeter bahrao jo chahasi ujiyar'
Goswami Tulsidas's Other Poems
Read this poem in other languages
This poem has not been translated into any other language yet.
Comments about this poem (Doha by Goswami Tulsidas )
- जिउनि दाइरियाव,2013, Ronjoy Brahma
- At That Moment All Ugliness was Undone., Akhtar Jawad
- Anonymous, Elia Michael
- Poor Birds of Cage, Pius Didier
- Christmas Differences, Melissa Furey
- Celebration, Shruti Goswami
- Leave Behind, Shruti Goswami
- Unceremonious, Shruti Goswami
- Restful Nights, Margaret Moran
- Qwerty, Edward Kofi Louis
Poem of the Day
- 04 Tongues Made Of Glass, Shaun Shane
- The Road Not Taken, Robert Frost
- Still I Rise, Maya Angelou
- Do Not Go Gentle Into That Good Night, Dylan Thomas
- A Child's Christmas in Wales, Dylan Thomas
- Daffodils, William Wordsworth
- Dulce et Decorum Est, Wilfred Owen
- Annabel Lee, Edgar Allan Poe
- Stopping by Woods on a Snowy Evening, Robert Frost
- Invictus, William Ernest Henley
(March 26, 1874 – January 29, 1963)
(27 October 1914 – 9 November 1953)
(4 April 1928 - 28 May 2014)
Rainer Maria Rilke
(4 December 1875 – 29 December 1926)
(13 September 1916 – 23 November 1990)
(26 April 1564 - 23 April 1616)
Edgar Allan Poe
(19 January 1809 - 7 October 1849)