'Tulsi Tulsi sab kahe,Tulsi ban ki ghaas
Ho gayi kirpa Ram ki, to ban gaye Tulsidas'
'Tulsi meethe bachan te sukh upjaat chahu or
Basikaran ek mantra hain pariharu bachan kathor'
'Bina tej ke purush ki avshi avagya hoy
Aagi bujhe jyo raakh ki aap chuvay sab koy'
'Tulsi saathi vipatti ke vidya vinay vivek
Sahas sukriti sustyavat, Ram bharose ek'
'Kaam krodh mad lobh ki jou lou man mein khan
Tau lou Pandit moorkhou Tulsi ek saman'
'Ram naam mani deep dharoo jih dehari dwar
Tulsi bheeter bahrao jo chahasi ujiyar'
Goswami Tulsidas's Other Poems
Read this poem in other languages
This poem has not been translated into any other language yet.
Comments about this poem (Doha by Goswami Tulsidas )
(March 26, 1874 – January 29, 1963)
(12 July 1904 – 23 September 1973)
(4 April 1928 - 28 May 2014)
(26 April 1564 - 23 April 1616)
(10 December 1830 – 15 May 1886)
Edgar Allan Poe
(19 January 1809 - 7 October 1849)
- 04 Tongues Made Of Glass, Shaun Shane
- The Road Not Taken, Robert Frost
- Still I Rise, Maya Angelou
- If, Rudyard Kipling
- The Flower of Liberty, Oliver Wendell Holmes
- Stopping by Woods on a Snowy Evening, Robert Frost
- Daffodils, William Wordsworth
- First Day at School, Roger McGough
- Alone, Edgar Allan Poe
- If You Forget Me, Pablo Neruda
Poem of the Day
- Of The Second Presage..., Frank James Ryan Jr...FjR
- A Smile!, Avinash Nair
- mGIC TREE, oskar hansen
- innocence, abdirahman haaji rilwaan
- MOST LIVING PEOPLE, Michael P. Johnson
- Beautiful rose, Andytics mufc
- How Not to Play War, Ima Ryma
- We are here to sing, gajanan mishra
- The Girls And Their Peep Hole, Is It Poetry
- Goodbye dream, Marilyn Jean