'Tulsi Tulsi sab kahe,Tulsi ban ki ghaas
Ho gayi kirpa Ram ki, to ban gaye Tulsidas'
'Tulsi meethe bachan te sukh upjaat chahu or
Basikaran ek mantra hain pariharu bachan kathor'
'Bina tej ke purush ki avshi avagya hoy
Aagi bujhe jyo raakh ki aap chuvay sab koy'
'Tulsi saathi vipatti ke vidya vinay vivek
Sahas sukriti sustyavat, Ram bharose ek'
'Kaam krodh mad lobh ki jou lou man mein khan
Tau lou Pandit moorkhou Tulsi ek saman'
'Ram naam mani deep dharoo jih dehari dwar
Tulsi bheeter bahrao jo chahasi ujiyar'
Goswami Tulsidas's Other Poems
Read this poem in other languages
This poem has not been translated into any other language yet.
Comments about this poem (Doha by Goswami Tulsidas )
(March 26, 1874 – January 29, 1963)
(16 August 1920 – 9 March 1994)
(1644 - 1694)
(12 July 1904 – 23 September 1973)
(4 April 1928 - 28 May 2014)
(27 October 1914 – 9 November 1953)
(28 November 1757 – 12 August 1827)
(August 19, 1902 – May 19, 1971)
Harivansh Rai Bachchan
(27 November 1907 – 18 January 2003)
Edgar Allan Poe
(19 January 1809 - 7 October 1849)
- The Road Not Taken, Robert Frost
- Still I Rise, Maya Angelou
- Stopping by Woods on a Snowy Evening, Robert Frost
- A Child's Christmas in Wales, Dylan Thomas
- If You Forget Me, Pablo Neruda
- I Am the Only Being Whose Doom, Emily Jane Brontë
- Do Not Go Gentle Into That Good Night, Dylan Thomas
- Fire and Ice, Robert Frost
- The Boy Who Laughed At Santa Claus, Ogden Nash
- Annabel Lee, Edgar Allan Poe
Poem of the Day
- True Love Never Dies, lou parks
- Untitled VII, Sierra Staten
- The unblamenesses allay wounds, Pijush Biswas
- I Move, So I Am, Tanja Henderson
- Life Dances, Col Muhamad Khalid Khan
- Looking Kyle In the Eyes, Kyle Schlicher
- Besten Dank für den Gruss, Wolfgang Steinmann
- Birthday poem, Wala' Qamhieh
- If you want to be my inspirer, Elius Rubby
- Being in love, Sahra Hussein