Aapki har ankahe alfaaz pyaar ka izhaar kar rahe thae.
Aapka har drushya pyaar ka izhaar kar raha tha.
Jaise koi dil se utar kar aaya ho
Eaisa lag raha hai ki aap mere nazdeek ho
Per aapke alfaaz kahi door se
Kahin aur se udkar
Mere paas aayae ho.
Mujhe maloom hai pyaar ke alfaaz thae woh.
Aur eaisa lag raha tha mere liye he likhe gaye ho.
Mein mehsoos kar rahi thi.
Unko pehchhana bhale he mushkil tha
Per woh pyaar kae,
vyatha aur dukh kae alfaaz thae.
Unko padkar mein khush hui
Kyonki aap mujhe samajh rahe hain
Aabhari hoon mein aapki
Aap vaakai mein ek amulya ratn hai
Jitna mein aapko samajhti hoon
Yehi gunnvatta hai jo aap mein hain
Aap mere vichharon mein kai upper khade hain.
Mein aaradhna karthi hoon aapki.
Pyaar woh nahin aap jise chhahthe ho,
usse prapth karna jaroori ho....
Usse khona bhi pyaar hotha hai.
Doosre ki baath ko dhyan se sunna
Aur doosre ko samajhna bhi pyaar ka ek roop hai.
Usse haath se chood dena bhi pyaar ka ek roop hain.
Usse har drushtikon se dekhna bhi pyaar keh laatha hai.
Pyaar ke anek rang hothe hai
Aap jis rang se dekhna chhahthe ho
Us rang mein aap apne ko bhi payyenge.
Pyar ek eaisi cheejh hai jiska na koi roop hai na koi rang hai.
Pyaar ko toh hum nei he roop aur rang diya hain.
©ALL RIGHTS RESERVED BY GEETHA JAYAKUMAR 2014
Geetha Jayakumar's Other Poems
Read this poem in other languages
This poem has not been translated into any other language yet.
Poet's Notes about The Poem
My hindi version is Ankahe Alfaaz!
This poem was first written in Hindi, later I converted into English..I wanted to bring all the emotions of first stanza Love,2nd stanza respect for understanding one,3rd stanza pain and understanding, pain of giving up the one you love..I wanted to come up with..I wanted to convey a message that love doesn't mean achieving it as it is universally accepted, i wanted to tell giving up love or sacrificing is also a form of love by not being selfish..
I am sorry if you feel that this was meant or targeted for anyone..
Comments about this poem (Ankahe Alfaaz! by Geetha Jayakumar )
Did you read them?
- Is it me?, Joe Rosochacki
- Turn violent, hasmukh amathalal
- May be sufficient, hasmukh amathalal
- Any possible race, hasmukh amathalal
- Flowers For The Resting Beds, Poetic Lilly Emery
- Tomaryee kanthe, ramesh rai
- Now frank, hasmukh amathalal
- You do burrow right into my soul, Gert Strydom
- Jeopardy (Rubliw), Gert Strydom
- Love shall return, hasmukh amathalal
Poem of the Day
- 04 Tongues Made Of Glass, Shaun Shane
- Still I Rise, Maya Angelou
- If, Rudyard Kipling
- Ithaca, Constantine P. Cavafy
- The Road Not Taken, Robert Frost
- I Know Why The Caged Bird Sings, Maya Angelou
- Phenomenal Woman, Maya Angelou
- Do Not Go Gentle Into That Good Night, Dylan Thomas
- No Man Is An Island, John Donne
- If You Forget Me, Pablo Neruda
(4 April 1928 - 28 May 2014)
(12 July 1904 – 23 September 1973)
(March 26, 1874 – January 29, 1963)
(1 February 1902 – 22 May 1967)
(10 December 1830 – 15 May 1886)
Edgar Allan Poe
(19 January 1809 - 7 October 1849)
(31 May 1819 - 26 March 1892)
(16 August 1920 – 9 March 1994)
(26 April 1564 - 23 April 1616)